Ab ki baar NDA 300 paar


कांग्रेस के लिए एक झटका

कांग्रेस के लिए एक झटका है बहुत बड़ा झटका है कि दोबारा से एनडीए की वापसी होने वाली है। चुनाव होने जा रहे हैं उनमें बीजेपी की 300 प्लस सीट आ सकती है। बीजेपी अपने दम पर 300 सीटें आसानी से लाने जा रही है।

कांग्रेस पार्टी की चिंताएं बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है और उनको यह लगने लगेगा कि उनकी सारी मेहनत उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष के तमाम झूठों का सहारा और तमाम तरीके के दुष्प्रचार का सहारा लेने के बाद भी तमाम आरोपों का जनता पर कोई फर्क पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है। कांग्रेस पार्टी दुष्प्रचार का सहारा लेकर लोगों के बीच में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने गलत डीटेल्स लोगों के सामने रखे हैं उससे हमें सर्वे में यह समझ में आ रहा है कि लोगों को यह बातें हजम नहीं हो रही हैं।

 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एंटी इनकंबेंसी

सर्वे में यह बात सामने आई है कि सभी प्रदेशों में भाजपा की या कहे तो मोदी की लहर इस बार के चुनाव में देखने को मिलेगी। सर्वे में यह सामने आया है कि भाजपा 310 या फिर 320 तक पहुंचने में सफल रहेगी। सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि उत्तर प्रदेश की जनता मोदी को फिर से एक बार प्रधानमंत्री की तरह देखना चाहती हैं। यह खबर है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 45-50 तक ही सीमित रह जाएगी। वहीं कांग्रेस को इस बार 6 से 7 सीटें मिलने की संभावना है। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान भाजपा को anti-incumbency की वजह से थोड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

उत्तर प्रदेश में मोदी सरकार और योगी सरकार के कामों से ज्यादातर लोग खुश हैं तो वहां पर 50 सीटें बताई गई है और और वहां पर 50 के आसपास कुछ सीटें आ सकती हैं। उसकी वजह हो सकती हैं कि सारे एंटी इनकंबेंसी को यहां पर बहुत बड़ा फैक्टर मानकर चल रहे सपा बसपा को पहले ही जनता नकार रही है और उनके बीच में आपस में जिस तरीके की लड़ाई थी उसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी को यहां 50 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद बहुत ज्यादा स्पष्ट नजर आ रही है।

बिहार में शायद हो सकता है राजस्थान एमपी और छत्तीसगढ़ में जिस तरीके से कांग्रेस पार्टी ने वो चुनाव जीता था वहां उसको बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर विधानसभा चुनाव की बात करें और उसका उसके मुकाबले में लोकसभा की बात हो और उसके कांग्रेस पार्टी के आधार पर विधानसभा सीट को जीतने में कामयाब हुई थी। कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बहुत बड़ा वोटिंग होने वाली है जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी फिर से एक बार फायदे में रहेगी। पंजाब में भी यही हाल है अभी से लेकर इस तरीके से किसान परेशान है। हरियाणा में फायदा हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड पार्टी के साथ है मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जो कांग्रेस को फायदा मिला था किसानों की कर्ज माफी के नाम पर वह सारा का सारा फायदा यूरिया की कालाबाजारी और कर्ज माफी के नाम पर किए गए किसानों के साथ धोखे की वजह से नहीं मिल पाएगा। भूख की वजह से लोग वहां पर पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी के साथ दोबारा से वापस आने के लिए बेताब है। यह है कि जो बहुमत का आंकड़ा है वह भारतीय जनता पार्टी आसानी से छूने की उम्मीद उसके बाद जनमानस के बीच में जैसे ही चैनल ने दावा किया है कि 40 लोगों की टीम 2 महीने तक लोगों के बीच में जगह-जगह गए उसे बात थी और उस बातचीत के आधार पर एक बड़ा सैंपल हुआ और उस सैंपल के आधार पर उन्होंने अपना आकलन किया है आंखें आंखें आंखें नहीं होते हैं उनके साथ जोड़ दिया जाए और जिस तरीके कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 72000 देने का वादा किया है वा कया लोगों की जेब काट कर देंगे या फिर राज्यों पर दबाव डाल कर देंगे ऐसा।

ऐसा लगता है कि जो पैसा गरीबों को कांग्रेस पार्टी देने जा रही है उसकी वजह से मिडल क्लास को और ज्यादा कष्ट सहना पड़ेगा। उनको अब से 1 रुपे में से 10 पैसे को गरीबों के लिए छोड़ना पड़ सकता है अगर आप इसको देख सकते है कांग्रेस पार्टी ने उसके ऊपर पूरा मैनिफेस्टो बनाया है उसका जो 1 तरीके से मास्टरमाइंड कांग्रेस पार्टी के रोजगार सरकारी नौकरियां केंद्र सरकार की है और 20 लाख नौकरियां राज्य सरकारों की है जिस पर उन्होंने कहा था राज्य सरकारों के पैसे को रोक देंगे उन पर दबाव डालकर 19 लाख नौकरियों को मनाने की कोशिश करेंगे और करीब 2 महीने से राहुल गांधी का मामला सामने आए।
Ab ki baar NDA 300 paar Ab ki baar NDA 300 paar Reviewed by India Tv Network on April 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.